हमारी नवीनतम पोस्टें :


23 अप्रैल, 2011

सालगिरह मुबारक हो अनवर भाई आपका जलवाए जमाल ता उम्र बना रहे ......

हिंदी ब्लोगिंग  के सबसे ज़्यादा जाने जाने वाले ,सबसे ज्यादा लिखने वाले ,सभी ब्लोग्स को पढने वाले ,ब्लोगिंग  की दुनिया में नये नये प्रयोग करने वाले जनाब डोक्टर अनवर जमाल साहब का आज जन्म दिन है , उन्हें सालगिरह बहुत बहुत मुबारक हो , अनवर भाई तुम जियो हजारो साल और साल के दिन हो पचास हजार बस यही दुआ है खुदा से इस दिन पर आपके लियें .
दोस्तों ब्लोगिंग की दुनिया  का जाना पहचाना नाम ,डॉक्टर अनवर जमाल किसी पहचान का मोहताज नहीं हैं अपने लेखों ,और रचनाओं से अनेकों बार विवाद में आये ब्लोगर अनवर जमाल कई बार अपने सिद्धांत और विचारधारा को लेकर ब्लोगिंग की हस्तियों से टकराते रहे हैं, ब्लोगिंग  की दुनिया के अनेक लोग डोक्टर अनवर भाई के बारे में क्या सोचते हैं मुझे पता नहीं लेकिन जो भी ब्लोगर ,जो भी शख्स इनके व्यक्तिगत सम्पर्क में आया है वोह इनका ही होकर रह गया है कुछ लोग हैं जिन्होंने जाने बगेर ,पहचाने बगेर अनवर भाई से गाँठ बांध ली है लेकिन उनको जानने के बाद ऐसे सभी लोगों की सारी गलत फहमिया दूर हो जायेंगी ऐसा मेरा मानना है . 
अनवर जमाल इन दिनों पेट की बीमारी से परेशान हैं जिनका इलाज चल रहा है इंशा अल्लाह खुदा उन्हें जल्दी ही सहतयाब करेगा , इस दोर में पत्नी की डिलेवरी से भी वोह चिंतित रहे लेकिन खुदा ने सब ठीक ठाक कर दिया , अनवर भाई अगर नाराज़ ना हों तो उनका एक सच यह हैं के वोह अपनी पत्नी से बहुत बहुत प्यार करते हैं .सब जानते हैं जो अपनी पत्नी ,बच्चे,माँ और परिवार से प्यार करता है वोह दुनिया में जर्रे ज़र्रे से प्यार करता है इंसान से इंसानियत से प्यार करता है और  सच के लिए समाज में लड़ता रहता है .भाई अनवर भी कुछ इसी मिजाज़ के हैं .
अनवर जमाल चारों वेद ,दो बाइबिलें  और एक कुरान को बार बार पढ़कर दुनिया के रूहानी बाबा के नाम से भी जाने जाने लगे हैं , अनवर भाई लोगों के पुरुषार्थ का इलाज भी अपने अनुभवों के आधार  पर कर डालते हैं ,अपनी एक पोस्ट में उन्होंने यह रहस्य भी खोल  कर रख दिया है  अनवर भाई कभी एक दार्शनिक,कभी एक मुल्ला , कभी एक पंडित , कभी एक बेटे ,कभी एक पति तो कभी एक इंसान नज़र आते हैं और यही वजह है के अपने दर्शन अपनी सोच में डूबे रहने वाले भाई अनवर के कई दर्जन ब्लॉग हो गए हैं .वोह कहते हैं के इश्वर के वोह नियम धर्म हैं जो आज लागू किये गए हैं , उनका मानना है के इश्वर के ज्ञान में कभी गलती नहीं होती , इसलिए धर्म में भी कभी कोई गलत बात नहीं हो सकती  अनवर भाई एकेश्वर वाद पर विश्वास रखते हैं और कभी वेदों के  ज्ञान को, तो कभी कुरान के पैगाम को ,तो कभी बाइबिल के निर्देशों का ज्ञान, जनता और ब्लोगर भाइयों के साथ बांटते हैं, अनवर भाई ऋषियों को अपना आदर्श चरित्र मानते हैं और इसीलियें वोह नीडर ,निर्भीक , निष्पक्ष हो गए हैं .
भाई अनवर आर्य भोजन में आहार के संतुलन के बारे में बताते हैं तो लोगों को.. लेब में भी मीट उगाया जा सकेगा.. इसकी जानकारी लोगों तक पहुंचा कर सभी को चोंका देते हैं और मांसाहारी, शाकाहारी के विवाद को समाप्त करने का प्रयास करते हैं, सब जानते हैं के अगर मीट की फसल उगने लगी तो फिर वोह शाकाहारी की श्रेणी में आ जाएगा .इनके ब्लॉग....... हिंदी फेसबुक .....,ब्लॉग की खबरें,.....ब्लॉग संसद ,......................प्यारी माँ.......कम्प्लेंट बुक ..हिप्नोटिज्म के बारे में ........अटल सत्य ........बढ़ा ब्लोगर केसे बने . ......चर्चा शाही  मंच .....कुरान से ..........मन की दुनिया .....रूहानी अमलियात ............बाइबिल के रहस्य ...सत्यार्थ प्रकाश सहित कई दर्जन अपने ब्लॉग और सांझा ब्लॉग हैं जिनमे भाई अनवर हर रोज़ कुछ ना कुछ लिख कर ब्लोगर भाइयों को चोंका देते हैं कभी तकरार तो कभी प्यार ब्लोगिग्न के लियें हमेशा हैं भैन अनवर तय्यार और ब्लोगिंग की दुनिया में इनके जमाल की रौशनी ने इन्हें ब्लोगिग्न का डॉक्टर भी बना दिया है .. एक बार फ्री बाई अनवर को सालगिरह मुबारक हो खुदा उनकी ब्लोगिंग  देश और समाज के हित में बुलंदियों पर पहुंचता रहे उनके परिवार सहित सभी मित्रों को खुशहाल रखे , प्रसन्न  रखे  इसी दुआ के साथ .............अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. .

    अख्तर खान जी ,

    बहुत सुन्दर लिखा है । डॉ जमाल को जन्म-दिन की बधाई।

    .

    उत्तर देंहटाएं